शहडोल:कलेक्टर ने किया ध्वजारोहण एवं दिलाई मतदान की शपथ

 कलेक्टर ने किया ध्वजारोहण एवं दिलाई मतदान की शपथ

शहडोल। जिला मुख्यालय के कलेक्ट्रेट परिसर में मध्य प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर आज सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। स्थापना दिवस के अवसर पर कलेक्टर श्रीमती वंदना वैद्य ने ध्वजारोहण  किया और सामूहिक रूप से राष्ट्रगान, मध्यप्रदेश गान गाया गया एवं कलेक्टर ने नागरिकों को मध्यप्रदेश स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कलेक्टर ने कहा कि मध्यप्रदेश भारत के मध्य भाग में स्थित है इसी कारण से इसे मध्यप्रदेश और हृदय प्रदेश के नाम से जाना जाता है। मध्यप्रदेश का प्राकृतिक सौंदर्य बढाने के लिए कई नदियां, पहाड, पेड़-पौधें है, यहा का वातावरण काफी अच्छा है। उन्होंने कहा कि  मध्यप्रदेश में चारो ओर पेड़-पौधे ही दिखाई देते है। 

 उन्होंनें कहा कि मध्यप्रदेश का स्थापना दिवस 1 नवम्बर को प्रदेश भर में मनाया जाता है। अपने पर्यावरण को बचाने के लिए कार्य करना चाहिए जिससे पर्यावरण का संतुलन बना रहे है। उन्होंने कहा कि लोगो को हर क्षेत्र में निष्ठापूर्वक के साथ कार्य करना चाहिए। 

       कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती वंदना वैद्य ने  जिले के मतदाताओं से अपील करते हुए कहा भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। भारत में मतदान का बहुत महत्व है, जो देश के लोकतांत्रिक ढांचे को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका  निभाता है।

स्थापना दिवस के अवसर पर स्कूली छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये एवं स्वीप गतिविधियों के तहत मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए मतदान गीत गाए व 17 नवम्बर को मतदान करने की अपील भी गई। साथ ही  जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती वंदना वैद्य ने कलेक्ट्रेट कार्यालय के अधिकारियों, विद्यालयों के शिक्षकों व अन्य मतदाताओं ने  मतदान करने की शपथ भी दिलाई। 

  इस अवसर पर अपर कलेक्टर  रोमोनुस टोप्पो, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  राजेश जैन ने भी स्थापना दिवस के अवसर पर अपने विचार व्यक्त  किये।  कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक,  डिप्टी कलेक्टर श्रीमती एंटोनियो एक्का, श्रीमती प्रगति वर्मा,  सीएमएचओ डॉ. रामस्नेही पाण्डेय सहित अन्य अधिकारी, स्कूली छात्र-छात्राएं उपस्थित थें।

Post a Comment

Previous Post Next Post