शहडोल:बुढ़ार पुलिस द्वारा NDPS एवं ड्रग कंट्रोल एक्ट के तहत बड़ी कार्यवाही

 बुढ़ार पुलिस द्वारा NDPS एवं ड्रग कंट्रोल एक्ट 

के तहत बड़ी कार्यवाही

26 नग अवैध नशीली कफ सिरफ जप्त, 

01 आरोपी गिरफ्तार




शहडोल।  02 जून 2024 को बुढ़ार पुलिस को सूचना प्राप्त हुई थी कि तालिब मुसलमान नाम व्यक्ति अपने एक अन्य साथी के साथ धनपुरी ईदगाह के पीछे वाली रोड तरफ अवैध कफ सीरफ बेकने की फिराक में घूम रहा है।


पुलिस की कार्यवाही - सूचना प्राप्त होने पर पुलिस की एक टीम ने सक्रिय होकर उक्त स्थान पर दबिश दी और घेराबंदी कर बताये गए हूलिये के अनुसार दो व्यक्तियों में से एक को पुलिस ने पकड़ लिया। पकड़े गए व्यक्ति ने अपना नाम वाजिद खान निवासी कच्छी मोहल्ला बताया एवं भागने वाले व्यक्ति का नाम तालिब खान बताया।  पुलिस की चेकिंग में उसके पास से स्कूल बैग में कोडीन युक्त Maverex T प्रतिबंधित कफ सीरफ की शीशी कुल 26 नग मिली। आरोपी के पास से उक्त नशीली कफ सीरफ को रखने के संबंध में दस्तावेज मांगने पर उसके द्वारा कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किये गए। साथ ही पूछताछ में उक्त कफ सीरफ को तालिब खान के द्वारा खरीदकर देना तथा उसके देने पर बिक्री करने हेतु रखना बताया गया। जिसपर दोनों आरोपियों के विरूद्ध एनडीपीएस एवं ड्रग कंट्रोल एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।


जब्त सामग्री - 1. कोडीन युक्त Maverex T  प्रतिबंधित कफ सीरफ की शीशी कुल 26 नग

  2. 01 नग वीवो कंपनी का मोबाईल 


सराहनीय भूमिका -   उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी बुढ़ार निरीक्षक संजय जायसवाल के नेतृत्व में सउनि नवीन सिंह, हरिकिशोर, गिरीश शुक्ला एवं आर. शिशिर सिंह, आशीष तिवारी जगभान सिंह, मयंक मिश्रा की सराहनीय भूमिका रही।

Post a Comment

Previous Post Next Post